7 फीसदी लुढ़का शेयर भाव बेच सकती है सरकार IRCTC में हिस्सेदारी

By vicky  |  September 09, 2020 No comments

Sarkar IRCTC में अपनी 15-20% हिस्सेदारी को बेचने जा रही है. इस खबर के बीच बुधवार को  IRCTC के शेयर में बड़ी गिरावट आई है.

                              

Central Government Scheme Indian Railway Catering and Tourism Corporation (IRCTCमें बिक्री पेशकश के जरिए अपनी 15-20%हिस्सेदारी को बेचने की है. इस खबर के बीच IRCTC के शेयर 7 फीसदी तक लुढ़क गए हैंसप्ताह के तीसरे दिन  IRCTC के शेयर 1330 रुपये के स्तर पर कारोबार करते दिखे. इससे पहले मंगलवार को  IRCTC का शेयर 2.57% घटकर 1,378.05 रुपये पर बंद हुआ थाइस लिहाज से कुल 2 दिनों में 7 फीसदी तक शेयर भाव लुढ़क चुका है Market कैप की बात करें तो  21000 करोड़ रुपये के स्तर पर है

आमंत्रित आवेदन करने के टेंडर जारी

vitt mantraalay के निवेश एवं सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपमआवेदन आमंत्रित करने के टेंडर जारी कर चुका है. इसके लिए 10 सितंबर तक बोलियां आमंत्रित की हैं. लेकिन इसमें यह ब्योरा नहीं बताया गया है कि IRCTC की कितनी हिस्सेदारी बेची जानी है. हालांकि विभाग की 4 सितंबर को संभावित बोलीदाताओं के साथ एक बोली पूर्व बैठक भी हुई है

दीपम ने इसके बाद संभावित बोलीदाताओं द्वारा पूछे गये सवालों पर अपने जवाब  Wbsite पर डाल दिये हैंहिस्सेदारी बिक्री पर दीपम ने कहा, ‘‘सांकेतिक प्रतिशत 15-20% तक है. सही ब्योरा चुने गये Merchant bank के साथ साझा किया जायेगा.’’  बता दें कि Sarkar की वर्तमान में  IRCTC में 87.40%हिस्सेदारी है. सेबी के सार्वजनिक होल्डिंग के नियम का पालन करने के लिये Sarkar  को अपनी हिस्सेदारी 75%पर लानी होगी.

 

Author: vicky

Hello, I am Author, decode to know more: In commodo magna nisl, ac porta turpis blandit quis. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. In commodo magna nisl, ac porta turpis blandit quis. Lorem ipsum dolor sit amet.

0 Comments:

E-mail Newsletter

Sign up now to receive breaking news and to hear what's new with us.

Recent Articles

© 2014 Latest News & Job. WP themonic converted by Bloggertheme9. Published By Gooyaabi Templates | Powered By Blogger
TOP